Cintu और Awdesh Mishra की 'Doatana' को, सदियों तक याद रखा जायेगा।

भोजपुरी सिनेमा (bhojpuri cinema) की मास्टरपीस फिल्म जिसने कई फिल्मो के रिकॉर्ड को तोड़ दिए, और तोड़ता जा रहा है। बता दे, इस फिल्म का नाम 'दोस्ताना' (dostana) है, इसका ट्रेलर यूट्यूब पर 18 जुलाई 2020 को आया था, जिससे फैंस ने बहुत पसंद किया और इसके फिल्म के आने का इंतज़ार करने लगे। क्योकि इसमें चिंटू पांडेय (chintu pandey) और अवदेश मिश्रा (awdesh mishra) है, साथ-साथ काजल राघवानी (kajal raghwani) भी इसके लीड रोल में है।  जिससे तीनो सुपरस्टारों की केमेस्ट्री काफी धांसू लग रहे है। 

'दोस्ताना' (dostana) फिल्म के स्टारकास्ट है चिंटू पांडेय (chintu pandey), अवदेश मिश्रा (awdesh mishra) और काजल राघवानी (kajal raghwani), रक्षा गुप्ता (raksha gupta), संजय पांडेय (sanjay pandey) और देव सिंह(dev singh)।  इस फिल्म को बनाने में जिन्होंने अपना योगदान दिया है, वे है प्राग पाटिल जो डायरेक्टर है, प्रदीप सिंह और प्रतीक सिंह जो इसके प्रोडूसर है और ॐ झा को इसके दमदार म्यूजिक का श्रेय जाता है। 'दोस्ताना' फिल्म को Abhay Sinha & Chandravarsha Entertainment Present के बैनर तले बनाया गया है। 



फिल्म के देखने का कारण...

'दोस्ताना' फिल्म के कहानी को दमदार ढंग से लिखा और बनाया गया है, जिसका पूरा फोकस दोस्ती पर है। चिंटू पांडेय और अवदेश मिश्रा इस फिल्म में कोई कसर नहीं छोड़ी अपनी एक्टिंग में, हर मोड़ पर आप अपने आप को भावुक होने से नहीं रोक सकते। काजल राघवानी (kajal raghwani) का भी एक अहम् किरदार है जो फैंस को बंधे रखती है। 
इस फिल्म में आपको प्यार-मोहबत, एक असली कहानी का अनुभव, ड्रामा (drama) और एक्शन (action) देखने को मिलेगा। 

फिल्म की कहानी...

बता दे, इस फिल्म की जान इसकी कहानी है, जो इसकी जान है, फिल्म के शुरुवात में अवदेश मिश्रा को एक डाकिया दिखाया जाता है, और उनकी बीवी की हस्पताल में मौत हो जाती है उसके  साथ-साथ उसका बचा भी, क्योकि वो गर्वती थी। अवदेश मिश्रा दुखी हो कर एक बचे को रोड पर देखते है जिसकी माँ मर चुकी थी और वो खुद उस बाचे को पालने का फैसला लेते है। 
फिर कहानी 20 साल आगे दिखाई जाती है, जहाँ उसका बेटा बढ़ा हो चूका है जिससे अवदेश मिश्रा दोस्त कह कर पुकारते है। अवदेश मिश्रा का बेटा यानी चिंटू एक बेरोजगार होता है, जिससे कोई जॉब नहीं मिलती क्योकि जॉब के लिए रिश्वत के देना होगा जी उससे न मंजूर होता है। 
आगे एक दमदार एक्शन के साथ काजल राघवानी को उससे प्यार हो जाता है और वही एक शादी में उसकी बहन को भी। 
धीरे-धीरे कहानी में पता चलता है की अवदेश मिश्रा के दिमाग ब्लॉक हो चूका है जिससे वो किसी को पहचान नहीं पा रहे, जिसके बाद चिंटू उनकी जगह डाकिया बन जाता है।  और एक जगह काजल राघवानी को पता चल जाता है है की वह भी चिंटू से प्या करती है। जिसे  बहन पीछे हट जाती है। 
आखिर में, अवदेश मिश्रा की दिमागी बीमारी ख़त्म  हो जाती है और बाद में मर जाते है। इस फिल्म में काफी कुछ ऐसा है जो आपको एक बार तो देखना ही होगा। 



कहाँ से देखे...

'दोस्ताना' फिल्म 6 मार्च, 2020 को सिनेमाघर में दिखया गया और अच्छा ख़ासा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रहा। फिलहाल, इस फिल्म को Enterr10 Rangeela के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर 21 जनवरी 2022 को रिलीज़ कर दिया गया है जिसे फ्री में देख सकते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ