बहुत कम समय में ही भोजपुरी सितारे बन गए करोड़पति, बॉलीवुड को देते है सीधी टक्कर

Top-5-Highest Paid Bhojpuri Actors In Industry

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (bhojpuri film industry) आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है और न ही भोजपुरी फिल्मों के हीरो को। भोजपुरी सिनेमा की फिल्में भले ही ज्यादा बजट की नहीं होती है, लेकिन फिल्म में काम करने वाले एक्टर्स लाखों में फीस लेते हैं। 

भोजपुरी फिल्मों की खास बात रही है कि तमाम बड़े सिंगर्स (bhojpuri top singers) ने गायकी के साथ-साथ एक्टिंग में भी हाथ आजमाया और उनका सिक्का भी एक्टिंग में चल पड़ा। आइए जानते हैं भोजपुरी के इन टॉप एक्टर्स के बारे में....


दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ

सुपरहिट गानों और फिल्मों से सुपरस्टार बन चुके लकी एक्टर दिनेश लाल यादव (dinesh lal yadav) ने कम समय में ही अपनी पहचान बना ली है। ‘निरहुआ’ (nirahua) आज सुपरस्टार बन चुके हैं, और भोजपुरी फिल्मों और म्यूजिक एल्बम (nirahua music album) के बेताज बादशाह बने हुए हैं।

2003 में दिनेश लाल यादव का म्यूजिक एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे’ (nirahua satal rahe) आया था, इस एल्बम ने इतनी लोकप्रियता हासिल की कि दिनेश लाल यादव के नाम के साथ ‘निरहुआ’ जुड़ गया। दिनेश एक फिल्म के लिए निरहुआ 35 से 40 लाख रुपये चार्ज लेते हैं। निरहुआ अब भाजपा (BJP) के नेता भी हैं। यानी कुल मिलाकर निरहुआ करोड़ों की कमाई कर लेते हैं।


खेसारी लाल यादव

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव, जिनके सिर्फ नाम से ही फिल्में चल जाती हैं, उन्हीं में से एक हैं भोजपुरी एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव (khesari lal yadav)। फिलहाल भोजपुरी इंडस्ट्री में खेसारी सबसे अधिक मांग वाले अभिनेता हैं। फिल्में करने के मामले में वह बॉलीवुड स्टार 'अक्षय कुमार' से भी आगे हैं। 

साल 2017 में उनकी 6 फिल्में रिलीज हुईं। पहली फिल्म 'साजन चले ससुराल' (sajan chale sasural) के लिए खेसारी को 11 हजार रुपए मिले थे। इसके बाद खेसारी की कई फिल्में आईं। खेसारी लाल यादव अभी तक 70 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। खेसारी लाल यादव की ज्यादातर कमाई उनके गानों से होती है।


पवन सिंह

भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह (pawan singh) की फीस भी कुछ कम नहीं है। पवन सिंह एक फिल्म के लिए 30 से 35 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं। पवन सिंह को उनकी बॉडी फिजीक के वजह से भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है। पवन सिंह विज्ञापन करते हुए भी नजर आते हैं जो इनकी कमाई का बड़ा जरिया है।


रितेश पांडेय

एक्टर और सिंगर रितेश पांडेय (ritesh pandey) भोजपुरी फिल्म जगत का एक मशहूर नाम है। रितेश बहुत ही जल्द अपनी आवाज और अभिनय से लोगों के दिल में जगह बनाने में सफल रहे और यही वजह है कि यूट्यूब पर उनके गाने का वीडियो काफी पसंद किया जाता है। इनका यह एक गाना 'हेलो कौन' (hello kon) जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था और कई लोगो ने काफी पसंद भी किया था, इसके बाद से रितेश पांडेय का हर गाना फेमस होने लगा। वैसे बता दे, एक फिल्म के लिए रितेश पांडेय 15 से 20 लाख रुपये चार्ज करते हैं।


राकेश मिश्रा

जैसा कि भोजपुरी इंडस्ट्री में होता आया है सिंगिंग से लोगों का दिल जीतने वाले राकेश मिश्रा (rakesh mishra) पहले सिंगर थे। बाद में फिल्म 'प्रेम दीवानी' (prem diwani) से वो एक्टिंग फील्ड में आ गए। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस रानी चटर्जी (rani chatarjee) और स्मृति सिन्हा (smriti Sinha) थीं। राकेश एक फिल्म के लिए 5 से 10 लाख चार्ज करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ