भोजपुरी छठ पूजा गीत | Top 10 List Of Chhath Geet

top 10 list of chhath song


1.  Jai Chhathi Maiya

पवन सिंह, सोनू निगम और हर्षिका पूनच्चा का ये गाना सबसे ज्यादा सुना जा रहा इस छठ पर्व में। क्योकि इस गाने में बॉलीवुड के गायक सोनू निगम (sonu nigam)  ने भी गाया है। 

इस गाने का ज्यादातर श्रेय अरुण बिहारी को जाता है, और इससे डायरेक्ट किया है रवि पंडित है। जिन्हे पवन सिंह (pawan singh) के गाने ले लो पुदीना (le lo pudina), जिसमे रवि पंडित ने पुदीना का किरदार किया था। 


2. Chhathi Maiya

खेसारी लाल यादव और अनिशा पांडेय (anisha pandey) का एक और भोजपुरी गाना जो छठ पर्व पर है। जिसमे दोनों छठ पूजा पर गाना गाते है। 

और अनिशा पांडेय खेसारी लाल (khesrai lal yadav) को छठ घाट पर चाय मांगती है, पर खेसारी लाल (chhath song) छठ में आये लोगो को पहले चाय पहले  हुए ये चुलबुला गाना बनाया है। जिसे खेसारी लाल यादव और अंतरा सिंह ने मिलके गाया है।  


3. Ghutti Bhar Mor Dhoti Bhije

खेसरी लाल यादव और चांदनी सिंह (chandni singh)का भोजपुरी गाना बहुत कम ही देखने को मिलता है। 

'घुंटी भर मोर धोती भीजे' इस गाने में दोनों की केमिस्ट्री दर्शको को काफी पसंद आ रही है। 


4. Chhathi Ghaate Chale

अनिशा पांडेय ज्यादातर अपने गाने और एक्टिंग के वजह से काफी चर्चो में रहती है, क्योकि हर गाने में खेसारी लाल यादव अनिशा (anisha pandey) के साथ होते है। 

और फिर से अनिशा का एक और छठ पर्व (chhath puja) पर गाना आया जिसमे दोनों काफी बढ़िया जोड़ी लग रही है। ये गानाा अंतरा सिंह और खेसारी लाल यादव ने गाया है। 


5. Ghare Ghare Hota Chhati Maiya Ke Baratiya

आम्रपाली दुबे (aamrapali dubey) का ये छठ गाना मन को शुद्ध कर देने वाला है। इस गाने में ॐ झा ने म्यूजिक दिया है, जिससे सुनने के बाद भी सुनने की इच्छा ख़त्म नहीं होती। 

इससे हर छठ पर्व कई बार सुना जाता है। ये गाना कुछ पुराना है पर फिर इस भी गाने धुन खत्म ही नहीं होती।  बता दे, गाना कल्पना ने गाया है। 


6. Chhath Kare Aai

अंतरा सिंह का ये 'छठ करे आई' गाना जिसमे अनिशा पांडेय रितेश पांडेय को छठ पर घर आने को कहती है, जो गाने के नाम से ही पता चलता है।

ये गाना छठ (chhath geet) की महत्वता को दर्शाता है। छठ पर्व कितना महत्वपूर्ण है और ये कितना पवित्र पूजा है। 


7. Bhaile Na Babuaa Ready

अरविन्द अकेला (arvind akela kalu) का ये चुलबुला गाना  बहुत ही मजेदार है, जिसमे अरविन्द छठ में जान के लिया हला बोल चुके है। इस गाने का धुन बहुत बढ़िया है और इस गाने को अरविन्द अकेला 'कलू' और अंतरा सिंह (antra singh) ने गाया है। 


8. Ara Piya

आरा पिया गाना खेसारी लाल यादव (bhojpuri chhath song) और पुनिता प्रिय का गाना है, जिसमे चांदनी सिंह खेसारी लाल पर छठ का सामान लाने के लिए जोर देते हुए आरा जाने को कहती है। 

ये बहुत प्यारा गाना है। इससे आप Saregama Hum Bhojpuri के यूट्यूब चैनल पर सुन सकते है। 



9. Badha Bhaagh Pavle Baadhe

अक्षरा सिंह अपने गाने से लोगो का दिल जीत जानती है, तो फिर से आपका दिल पर अपनी छाप छोड़ने वाला छठ गीत (superhit chhath song) ला चुकी है। जिससे सुनने के बाद आप अपने आखो से बहने वाली भावनाओ को रोक नहीं पाओगे।

'बड़ा भाग पावँले बाड़े' गाना सामाज की सच्चाई बखूबी तरह से दिखाता है। इस गाने को अक्षरा सिंह (akshara singh) ने ही गाया है। 


10. Dhaniya Hamar Naya Baadi 

नीलम गिरी और पवन सिंह का ये 'धनिया हमार नया बाड़ी' गाना जो छठ पर्व (chhath parv) महत्वता बताते हुए गाते है की इस (chhath) पर्व को अपने दिल और शुद्ध मन से किया जाए तो छठी मैया हर गलती को स्वीकार कर लेती है। 

जो भी पहली बार करता है वो जरूर कुछ न कुछ भूल हो जाती है। जो इस गाने में बताया है। इसमें नीलम गिरी (neelam giri) अपने पर्व इन्ही दर्शाते हुए बताती है। ये गाना पवन सिंह (pawan Singh chhath song) ने गाया है। 


और पढ़े : New Bhojpuri Hot Actress Name with Photos 2021 >> 


Top 10 Bhojpuri Chhath Geet 2021

  1. Jai Chhathi Maiya - Pawan Singh, Sonu Nigam and Hasika Punnacha
  1. Chhathi Maiya - Khesari lal Yadav, Anisha Pandey (Antra Singh)
  1. Ghutti Bhar Mor Dhoti Bhije - Khesari Lal Yadav, Chandni Singh
  1. Chhathi Ghaate Chale - Khesrai Lal Yadav, Anisha Pandey (Antra Singh)
  1. Ghare Ghare Hota Chhati Maiya Ke Baratiya - Aamrapali Dubey
  1. Chhath Kare Aai - Ritesh Pandey & Anisha Pandey (Antra Singh)
  1. Bhaile Na Babuaa Ready - Arvind Akela Kalu
  1. Ara Piya - Khesari Lal Yadav, Chandni Singh
  1. Badha Bhaagh Pavle Baadhe - Akshara Singh
  1. Kaniya Naya Baadhi - Pawan Singh, Neelam Giri

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ